महिला विश्व कप: दक्षिण अफ्रीका के हाथों 115 रनों से हारा भारत


नई दिल्ली(9 जुलाई): महिला विश्व कप में शनिवार को खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 115 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका की जीत में ओपनर लिजेल ली (92) और कप्तान डेन वान निकर्क का अहम रोल रहा। भारत को हराने के साथ उसने टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।


- दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 273 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद भारत को 46 ओवर में 158 रन पर निपटाकर उसका विजयरथ रोक दिया।


- भारत की पांच मैचों लगातार चार जीत के बाद यह पहली पराजय है। इस हार के बावजूद भारतीय टीम आठ अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर कायम है। भारत का इस मैच में गेंद और बल्ले दोनों से निराशजनक प्रदर्शन रहा। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव साफ नजर आया और रही सही कसर 65 रन तक सात विकेट गंवाने से पूरी हो गयी।  


- दीप्ति शर्मा ने अकेले संघर्ष करते हुए 60, झूलन गोस्वामी ने 43 और पूनम राउत ने 22 रन बनाये। स्मृति मंधाना चार ,कप्तान मिताली राज शून्य, हरमनप्रीत कौर शून्य, वेदा कृष्णामूर्ति तीन, शिखा पांडेय शून्य और सुषमा वर्मा एक रन बनाकर आउट हुईं। दक्षिण अफ्रीका की कप्तान डेन वान निकर्क ने 22 रन पर चार विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच बनीं।