भारतीय महिला टीम को जिताने के लिए जूनियर तेंदुलकर ने कराई प्रैक्टिस

नई दिल्ली ( 22 जुलाई ): महिला विश्व कप में भारतीय टीम की नजरें इंग्लैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले को जीतकर पहली बार विश्न चैंपियन बनने पर हैं। यह फाइनल मुकाबला रविवार को क्रिकेट ‘द लॉर्ड्स’ में खेला जाएगा। भारतीय महिला टीम यह विश्व कप जीतने में कामयाब रही तो इतिहास के सुनहरे पन्नों में उसका नाम दर्ज हो जाएगा।

मैच से पहले भारतीय टीम अपना पूरा फोकस प्रैक्टिस पर लगा रही है। टीम के प्रैक्टिस सेशन के दौरान एक खास लम्हे ने सभी दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। वह कोई नहीं था बल्कि जूनियर तेंदुलकर यानी सचिन के बेटे अर्जुन थे। अर्जुन भारतीय टीम की बल्लेबाजों को नेट में बाॅलिंग करा रहे हैं। 

पत्रकार मिलिंडा फैरेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अर्जुन तेंदुलकर का बाॅलिंग करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अर्जुन भारतीय टीम की बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति को बाॅलिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के साथ मिलिंडा ने ट्वीट किया है, 'भारतीय महिलाओं को बाॅलिंग कर रहे एक बाॅलर सचिन के बेटे अर्जुन हैं। यहां वेदा को बॉल डाल रहे हैं।'

 

भारतीय महिला टीम को बाॅलिंग करते हुए अर्जुन तेंदुलकर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। 

बता दें कि इस बार गर्मियों की छुट्टियां बिताने सचिन तेंदुलकर अपने परिवार से साथ इंग्लैंड गए हुए हैं। सचिन और उनका परिवार यहां हाल ही में खेली गई चैंपियंस ट्राॅफी के समय से है। बाएं हाथ के मीडियम पेस बोलर अर्जुन तेंदुलकर मुंबई के लिए अंडर 14 और अंडर 16 क्रिकेट खेल चुके हैं। 

इसके साथ ही वह अपनी बाॅलिंग को लेकर महान गेंदबाज वसीम अकरम समेत कई नामचीन दिग्गजों से सलाह ले चुके हैं। छोटी सी उम्र में ही नामचीन दिग्गजों से क्रिकेट के गुर सीख चुके अर्जुन द्वारा फाइनल से ठीक पहले टीम इंडिया को नेट्स में की जा रही बाॅलिंग उपयोगी साबित हो सकती है।