महिला वर्ल्ड कप: हरमनप्रीत ने जड़े 171 रन, ऑस्ट्रेलिया को 282 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली (20 जुलाई): महिला विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में भारत की हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रन जड़े। हरमनप्रीत कौर की धमाकेदार (171) पारी की बदौलत महिला विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 282 रन की चुनौती दी है। हरमनप्रीत कौर ने अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए य 171 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 7 छक्के और 20 चौके जमाए। वह अंत तक आउट नहीं हुई। हरमनप्रीत के बाद सबसे ज्यादा 36 रन कैप्टन मिताली राज ने बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर स्कट, गार्डनर, बीम्स और विलानी ने 1-1 विकेट लिए।

गुरुवार को टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही पहले ही ओवर में ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना (6) रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद मिताली राज ने पूनम राउत के साथ भारत की पारी को संभालने का प्रयास किया और संभलकर खेलते हुए दोनों ने मिलकर 29 रन जोड़ लिए। इस बीच 10वें ओवर में पूनम राउत (14) मिताली का साथ छोड़ गईं।

इसके बाद मिताली का साथ निभाने हरमनप्रीत कौर क्रीज पर आईं। दोनों ने मिलकर संभलकर पारी को आगे बढ़ाया। 25वें ओवर में भारत ने अभी 100 रन ही पूरे किए थे कि मिताली राज (36) बीम्स की बॉल पर बोल्ड हो गईं। यहां से भारत की पारी संकट में घिरती दिख रही थी। यहां से हरमनप्रीत कौर ने दीप्ति शर्मा (25) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इस बीच पहले हरमनप्रीत कौर ने पहले अपनी फिफ्टी जमाई। इसके बाद 90 बॉल में जल्द ही अपनी सेंचुरी पूरी कर ली।