जॉब एप्लीकेशन पर लो-कट टॉप्स से होता है ये फायदा...

नई दिल्ली (30 जून): जॉब एप्लीकेशन पर लो-कट टॉप्स पहने हुए फोटोग्राफ लगाने से महिलाओं के लिए इंटरव्यू में बुलाए जाने के चांसेस नाटकीय ढंग से बढ़ जाते हैं। ये हम नहीं कह रहे, एक रिसर्च में ऐसा दावा किया गया है।

ब्रिटिश अखबार 'द टेलीग्राफ' की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांस में एक अध्ययन किया गया। जिसके निष्कर्ष हैरान करने वाले हैं। इस अध्ययन में पाया गया कि नौकरी के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं के लिए इंटरव्यू में अपनी जगह सुरक्षित कराने के मौके तब पांच गुने बढ़ जाते हैं, अगर वे एप्लीकेशन में लगाई तस्वीर में कन्ज़रवेटिव ड्रेसिंग की जगह ज्यादा एक्सपोज़ करने वाले रिवीलिंग क्लोद्स पहनती हैं। 

पेरिस में की गई रिसर्च में पाया गया कि महिलाओं के लिए जॉब इंटरव्यू में जगह पाने के चांसेस काफी ज्यादा हो जाते हैं। जिनमें सेल्स से लेकर अकाउंटिंग रोल्स तक शामिल हैं।

पेरिस-Sorbonne यूनिवर्सिटी के रिसर्चर डॉ. सेवाग कर्टेशियन ने अपीयरेंस मैटर्स कॉन्फ्रेंस में अपनी रिसर्च के निष्कर्षों को जाहिर किया। यह बॉडी इमेज और विरूपता के लिए दुनिया का सबसे बड़ा कार्यक्रम था। जिसमें दुनिया भर के 200 अपीयरेंस एक्सपर्ट्स शामिल हुए। जो वेट लॉस सर्जरी से लेकर खानपान की आदतों तक के विशेषज्ञ थे।