महिला विश्व कप: इन भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ दिखाया दम

नई दिल्ली (25 जून): आईसीसी महिला वर्ल्ड कप, 2017 के अपने पहले मैच में भारत ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच में 3 भारतीय खिलाड़ियों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। साथ ही महिला वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत ने शानदार आगाज करते हुए मेजबान इंग्लैंड को 35 रन हराकर टूर्नमेंट में शानदार आगाज किया है।


सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी पारी खेली। स्मृति ने 72 बॉल में 11 चौकों और 2 छक्कों के साथ 90 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और पूनम राउत के साथ शतकीय साझेदारी निभाई।


बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति श्रीनिवास मंधाना ने 6 महीने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। दांए हाथ की सलामी बल्लेबाज पूनम राउत ने इंग्लैंड के खिलाफ 134 बॉल में 86 रन की सधी हुई पारी खेली।


शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ पारी की शुरुआत करने उतरी पूनम ने 7 चौके और 1 छक्का लगाकर भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

शीर्ष क्रम की बल्लेबाज मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हैं। मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ महिला वर्ल्ड कप के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।


इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच में कप्तान मिताली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 73 बॉल में 8 चौकों की मदद से 71 रन बनाए।