सुषमा ने किया ट्वीट, दुबई में बेची गईं सुखवंत कौर आज आएंगी वापस

नई दिल्ली ( 31 मई ): सऊदी अरब में कथित तौर पर बेचे जाने और अत्याचार का शिकार होने वाली भारतीय महिला के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को बताया कि वह बुधवार को देश लौट आएगी। ट्विटर पर सुषमा ने कहा, सुखवंत कौर फ्लाइट जी 9406 के जरिये 31 मई को सुबह 4:15 बजे घर लौट रही हैं।


एक न्यूज रिपोर्ट के बाद सुषमा को इस घटना के बारे में जानकारी मिली थी। रिपोर्ट के मुताबिक, सुखवंत कौर के पति कुलवंत सिंह ने आरोप लगाया था कि वह जनवरी में तीन महीने के टूरिस्ट वीजा पर सऊदी अरब गई थीं, लेकिन वहां उन्हें बेच दिया गया और अत्याचार किया गया।


कुलवंत का कहना था कि मेरी पत्नी ने 7 मई को सऊदी अरब के हेल शहर में एक अस्पताल से मुझे फोन किया। उसने कहा कि ट्रैवल एजेंट ने एक स्थानीय निवासी को बेच दिया था। सुखवंत कौर को उसके घर में एक गुलाम के रूप में काम करने के लिए मजबूर किया गया था और उन्हें बुरी तरह से टॉर्चर भी किया गया था।


मूल रूप से जालंधर की सुखवंत कौर को दिल्ली स्थित एजेंट के जरिये सऊदी अरब ले जाया गया था। कुलवंत ने कहा कि मेरी पत्नी ने भारत छोड़ने के बाद सऊदी अरब से एक सप्ताह तक मुझसे संपर्क किया था, जिसके बाद उसका फोन बंद हो गया था। एजेंट ने भी मेरा फोन नहीं उठाया।