फेसबुक पेज लाइक करने पर महिला को भेजा सुअर का कटा सिर, कहा- 'यही हाल करेंगे'

नई दिल्ली (19 मई) :  स्कॉटलैंड में एक महिला को एक फेसबुक पेज लाइक करना बहुत भारी पड़ा। इस महिला को एक बॉक्स में सुअर का सिर और दो मरे हुए चूहे भेजे गए। साथ ही ये धमकी भरा नोट भी कि उसका सिर भी ऐसे ही काट दिया जाएगा। दरअसल, इस महिला ने स्कॉटलैंड के केल्डरबैंक में प्रस्तावित आवासीय योजना का विरोध करने वाले फेसबुक पेज को लाइक किया था। इस फेसबुक पेज का नाम है- 'स्टॉप द यूरोपार्क डेवेलपमेंट।' इस पेज के 1300 सदस्य हैं।

द डेली रिपोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने जिस फेसबुक पेज को लाइक किया था उसमें 3000 आवास बनाने की योजना का विरोध किया गया है। महिला को बॉक्स में जो धमकी मिली, उसमें कहा गया है कि "फेसबुक से दूर रहो और अपने दोस्त से कहो कि इस पेज को डिलीट कर दे। ये चेतावनी है, वरना अगली बार बॉक्स में तुम्हारा सिर होगा। ये घर बनकर रहेंगे।"

महिला ने अपनी पहचान नहीं खोलने की शर्त पर बताया कि बॉक्स खोलने पर वो हैरान रह गई। ये देखना बहुत ही खराब था। ऊपर से धमकी वाला नोट और परेशान करने वाला था। मैंने सिर्फ एक फेसबुक पेज को लाइक ही किया था। लेकिन ऐसा करने वाली मैं अकेली नहीं थी।  

वहीं यूरोपार्क योजना के प्रोमोटर ने कहा कि जिसने भी ये किया बहुत गलत किया। इसके पीछे योजना से जुड़े लोगों का कोई लेना देना नहीं है।

धमकी देने के मामले में 34 वर्षीय एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है।