महिला का नाम- Isis, अकाउंट एक्सेस करने पर फेसबुक ने कहा...

नई दिल्ली (2 जुलाई): ब्रिटेन में एक 27 वर्षीय महिला को फेसबुक अकाउंट एक्सेस करने से केवल इसलिए मना कर दिया गया। क्योंकि इसका नाम आइसिस (Isis) है। महिला से सोशल नेटवर्किंग साइट की तरफ से आइडेंटिटी प्रूफ देने के लिए कहा है। ऐसा फेसबुक की तरफ से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के हर निशान को खत्म करने को लेकर बनाई गई सख्त नीतियों के हिस्से के तौर पर किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के ब्रिस्टल की रहने वाली आइसिस टॉमस को लॉग-इन करने के बाद उनका नाम बदलने के लिए 27 जून को कहा गया। आइसिस ने बताया, "मैंने केवल लॉग-इन करने के लिए ट्राइ किया। जब मैंने पासवर्ड डाला तो ये बॉक्स सामने आया, जिसमें मुझसे मेरा नाम बदलने के लिए कहा गया। मैं फेसबुक पर Isis Worcester नाम से थी। मैंने सालों पहले साइन-अप किया था, मैंने अपना असली नाम इस्तेमाल नहीं किया। जो Isis टॉमस है। ऐसा जहां मैं काम करती थी, उसके चलते किया था। मुझे लगा कि ये सरनेम के लिए है, इसलिए मैंने इसे Isis टॉमस किया। लेकिन इसने काम नहीं किया, मुझे महसूस हुआ कि उन्हें मुझे Isis बुलाए जाने से प्रॉब्लम है।"

Isis की मां ने उनका नाम एक प्राचीन मिस्त्र की देवी के नाम पर किया था। जिन्हें वह आदर्श मां, पत्नी और प्रकृति-जादू के मालिक के तौर पर मानती हैं। Isis ने बताया कि उनसे आइडेंटिटी प्रूफ मांगा गया है।