मां ने 6 साल के बेटे को गला दबा कर मार डाला, जानिए क्यों?

मुंबई (29 जून) :   मायानगरी से दिल दहला देने वाली एक खबर आई है। यहां मंगलवार को एक महिला को अपने छह वर्षीय बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। चेंबूर में रहने वाली सवित्रा दुरनाले पर आरोप है कि उसने सोमवार को अपने बेटे देवराज की दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या कर दी।  

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक आरसीएफ पुलिस को सूचना मिली थी कि एक सरकारी अस्पताल में बच्चे को मृत लाया गया है। मूल रूप से कर्नाटक के गुलबर्गा से ताल्लुक रखने वाली सवित्रा शादी के बाद मुंबई आई थी। सवित्रा के पति की कुछ साल पहले मौत हो गई थी।

चीता कैंप एरिया में सहेली के पास रह रही सवित्रा घरों में छोटेमोटे काम कर 3500 से 4000 रुपए महीना ही कमा पाती थी। बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे के गले पर जिस तरह के निशान मिले हैं उससे पता चलता है कि गला घोंटकर उसकी हत्या की गई। पुलिस ने बताया कि सवित्रा ने पहले ये बताया था कि देवराज बेहोश हो गया था। पुलिस ने जांच में पाया कि घर में बाहर से कोई नहीं आया था।

पुलिस की कड़ी पूछताछ के बाद सवित्रा ने कबूल किया कि उसी ने बच्चे की दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या की है। सवित्रा के मुताबिक बच्चा मिर्गी से पीड़ित था और खाने के लिए जंक फूड की मांग किया करता था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस पर होने वाले खर्च को सवित्रा सहन नहीं कर पा रही थी, इसीलिए उसने बेटे की हत्या कर डाली।