'स्मोकिंग' से मना किया तो महिला ने खुद ही दौड़ा दी बस

नई दिल्ली (24 फरवरी): न्यूयॉर्क में एक महिला को बस हाईजैक करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस महिला को बस के भीतर स्मोकिंग करने से मना किया गया था। इस पर महिला ने ऐसा कदम उठाया कि पुलिस समेत सभी की नाक में दम हो गया। 

ब्रिटिश अखबार 'द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के मुताबिक, मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (एमटीए) ने बताया कि बस ड्राइवर ने उसे सिगरेट बुझाने के लिए कहा था। मंगलवार को उस वक्त एम-101 बस हार्लेम से गुजर रही थी। ड्राइवर के ऐसा कहने पर महिला पैंसेंजर चिल्लाने लगी और बस से उतरने के लिए मना कर दिया। पैसेंजर की पहचान 34 वर्षीय कैरिटा हेडली नाम से हुई है। 

जैसे ही ड्राइवर ने अनलोडेड पैसेंजर्स को नई बस में भेजा, महिला ड्राइवर की सीट पर कूदकर बैठ गई और बस दौड़ा दी। सुबह 7 बजे उसने जॉय राइड शुरू की और तीन ब्लॉक्स तक इसे जारी रखा। इसके बाद पुलिस की तीन कारें वहां आईं और किसी तरह बस रोककर ऑफिसर्स उसमें चढ़ सके। रिपोर्ट के मुताबिक, हेडली पहले एमटीए बस ड्राइवर रह चुकी है। उसे पिछले साल जुलाई में नौकरी से निकाल दिया गया था। इस घटना के बाद उसपर गैर-आधिकारिक तौर पर वाहन चलाने का आरोप लगाया गया है।