मौत से ठीक पहले महिला का बयान- ससुर, जेठ और पति ने किया...

नई दिल्ली (2 फरवरी): अपनी मौते से पहले एक युवती ने अपने कातिलों का नाम बताया है। दिल दहला देने वाले आखिरी बयान में युवती ने कहा कि यूपी के खुर्जा में ससुराल वालों ने तेल छिड़ककर जला दिया। इस डाइंग डेक्लरेशन के बावजूद खुर्जा की पुलिस खुदकुशी का मामला बताकर पल्ला झाड़ रही है।

सफ्दरजंग अस्पताल में आग में झुलसी बयान देने वाली युवती सोनिया अब इस दुनिया में नहीं है। जलन से तड़पती हुई युवती ने अपनी मौत से पहले के आखिरी बयान में वो सब कुछ कह दिया है जिसे हम कानून की किताब में में डाइंग डिक्लरेशन कहते हैं। युवती ने पुलिस के सामने कहा कि उसके ससुर, जेठ और पति ने तेल छिड़कर आग लगा दिया है। इस बयान के बाद सोनिया इस दुनिया से रुखसत हो गई। 

सोनिया की मौत दिल्ली में हुई थी लेकिन घटना यूपी के खुर्जा घटी थी जहां सोनिया का ससुराल था। आरोप है कि 19 जनवरी को सोनिय़ा के ससुराल वालों ने अपनी बहू सोनिया के शरीर पर तेल छिड़कर आग लगा दिया। इसमें सोनिया 90 फीसदी जल गई और मौत से जंग के बाद आखिरकार 25 जनवरी को हार गई। इस वारदात की गवाही खुद सोनिया मरने से पहले दर्ज करा चुकी थी, लेकिन इस वारदात के बाद भी खुर्जा पुलिस इसे खुदकुशी बताकर मामले को टालती रही।

सोनिया की मौत को 6 दिन से ज्यादा गुजर गए। परिवार वाले इंसाफ के लिए खुर्जा से लकर दिल्ली का चक्कर काट रहे हैं लेकिन खुर्जा पुलिस सोनिया के ससुराल वालों को गिरफ्तार तक नहीं कर रही है। अब सवाल ये उठता है कि ऐसे हालात में यूपी पुलिस सोनिया को इंसाफ दिला पाएगी।