ISIS में शामिल होने जा रही महिला एयरपोर्ट से गिरफ्तार

नई दिल्ली (2 अगस्त): इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बिहार की एक 28 वर्षीय महिला को उसके पांच साल के बच्चे के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक उक्त महिला सच्चे अर्थों में इस्लामिक जीवन जीने के लिए अपने पांच साल के बच्चे के साथ अफगानिस्तान की फ्लाइट पकड़ने वाली थी।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक महिला की पहचान यास्मीन मुहम्मद के रूप में हुई है। यह महिला पटना से चलकर राजधानी दिल्ली पहुंची थी और उसकी योजना केरल के उन 21 लड़कों को ज्वॉइन करने का था, जो पिछले महीने से गायब हैं। 

तलाकशुदा यास्मीन को सुरक्षा जांच के दौरान इमिग्रेशन अधिकारियों ने पकड़ लिया। पुलिस का कहना है कि जांच के दौरान यास्मीन सुरक्षा अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए चिल्लाने लगी। 

सूत्रों के मुताबिक यास्मीन को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सौंपा गया। बाद में केरल पुलिस ने उसे अपनी कस्टडी में ले लिया। गौरतलब है कि यास्मीन के खिलाफ केरल पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया था। 

सोमवार को यास्मीन को कसरगाद कोर्ट में पेश किया गया। जहां उसे संदिग्ध गतिविधियों के आरोप में यूएपीए (अनलॉफुल एक्टिविटीज एक्ट) के तहत न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।