दूसरी जाति के पुरुष से विव‍ाह करना महिला का पड़ा महंगा, मिली ये सजा

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 अप्रैल): सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी वायरल हो रहा है। वीडियो में एक महिला अपने पति को कंधे पर बैठाकर ले जा रही है। इस वीडियो के वायरल होने की वजह है कि महिला को अपने पति को कंधे पर सजा के रूप में बैठाना पड़ रहा है। दरअसल वायरल वीडियो मध्य प्रदेश के झाबुआ का है। बताया जा रहा है कि महिला का दूसरी जाति के शख्स से प्रेम-प्रंसंग था। सजा के तौर पर गांव के कुछ लोगों ने उसे पति को कंधे पर बैठाकर चलने को मजबूर किया।
वायरल हो रहे 33 सेकेंड लंबे वीडियो  में देखा जा सकता है कि महिला के आसपास के लोग उसे अपने पति को कंधे पर बैठाकर ले जाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। उसके आस-पास कई पुरुष भी चल रहे हैं। वहीं महिला के थकने के बाद भी वहां मौजूद लोग उसे रुकने नहीं दे रहे हैं। महिला के रुकने की कोशिश करते देख आसपास के लोग हूटिंग करने लगते हैं। जिसके बाद महिला को फिर से चलना शुरू कर देना पड़ता है। इतना ही इस दौरान उसकी लाठियों से पिटाई भी की गई। वहां मौजूद लोग महिला पर  हंस रहे हैं।
पीड़ित भीमपुरी की रहने वाली है, उसकी शादी देवीगढ़ के युवक से हुई थी। आरोप है कि कुछ दिनों पहले वो तलावली गांव के युवक के साथ भाग गई थी। महिला के शादीशुदा होते हुए दूसरे युवक से कथित तौर पर प्रेम करने और उसके साथ भागने के आरोप में ये सज़ा सुनाई गई।
स्थानीय पुलिस ने मामले में संज्ञान लिया है।  झाबुआ एसपी विनीत जैन ने कहा कि कुछ लोगों ने देवगढ़, झाबुआ में एक महिला के लसाथ काफी गलत व्यवहार किया है और उसका अपमान किया है। इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है। वहीं बाकी आरोपियों को पकड़ने की कोशिश जारी है।