पंजाब पुलिस में DSP बनीं क्रिकेटर हरमनप्रीत, 7 साल पहले किया गया था रिजेक्ट

नई दिल्ली( 2 मार्च):  भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने बतौर डीएसपी(डिप्टी सुपरिटेंडेंट आॅफ पुलिस ) पंजाब पुलिस ज्वॉइन कर ली है। चंडीगढ़ में सीएम हाउस में गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और डीजीपी सुरेश अरोड़ा द्वारा हरमनप्रीत कौर को डीएसपी की कैप और कंधे पर स्टार लगाकर सम्मानित किया गया।

 इस मौके पर क्रिकेटर हरमनप्रीत के पिता समेत पूरा परिवार मौजूद था। हरमनप्रीत की तैनाती पीएपी(पंजाब ऑर्म्ड पुलिस) जालंधर में की गई है। बता दें कि हरमनप्रीत ने 2011 में जब पुलिस की नौकरी के लिए अप्लाई किया था, लेकिन तब उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था।

महिला वर्ल्ड कप 2017 की रनरअप भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जबरदस्त परफॉर्मेंस से फाइनल में जगह बनाई थी। इस उपलब्धि के बाद टीम की स्टार प्लेयर हरमनप्रीत कौर को पंजाब के मुख्यमंत्री ने पिछले साल जुलाई में DSP पोस्ट का ऑफर दिया था।

बता दें कि हरमन ने सेमीफाइनल में 171 रन की नॉटआउट इनिंग खेलकर टीम को फाइनल में पहुंचाया था। वे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारत के लिए तीसरी और ओवरऑल 8वें नंबर की प्लेयर रहीं हैं।