रेप के आरोपी से ही था शादी का दबाव, युवती ने कर ली खुदकुशी

 

नई दिल्ली (22 जून) :  रेप पीड़ित 22 साल की एक युवती ने इसलिए खुदकुशी कर ली क्योंकि आरोपी का परिवार उस पर आरोपी से शादी के लिए दबाव डाल रहा था। पुलिस ने मंगलवार को ये जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक युवती ने खुदकुशी इसलिए की क्योंकि आरोपी के परिवार ने युवती के माता-पिता के पास आकर शादी की बात की थी। बता दें कि आरोपी युवती का ही दोस्त था। आरोप के मुताबिक उसने अपने एक साथी के साथ मिलकर युवती से दुष्कर्म किया था। 'न्यूज़ 18' की रिपोर्ट के मुताबिक डीसीपी अजित सिंगला ने ये जानकारी दी। साथ ही कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है।

युवती ने सुसाइड नोट भी छोड़ा था। इसमें लिखा था- "मेरे अभिभावक और परिवार के अन्य सदस्य मेरी खुदकुशी के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। मैं खुदकुशी इसलिए कर रही हूं कि दो लोगों ने बदनामी मेरे साथ जोड़ दी। वो मेरे गांव गए और पैसे लेकर मामला वापस लेने के लिए कहा था।"

पुलिस एफआईआर दर्ज करने के बाद जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी एक हफ्ता पहले ही ज़मानत पर रिहा हुआ था। टीबी से पीड़ित होने की वजह से इलाज के लिए उसे ज़मानत पर रिहा किया गया था।

पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश में युवती के गांव में टीम भेजी जाएगी। तथ्यों की पड़ताल के बाद ही इस मामले में गिरफ्तारी की जाएगी।