इस महिला के ऑटो में है WI-FI, चार्जिंग स्पॉट, ठंडा पानी और दवा

मुंबई (5 जुलाई): मुंबई के पास सड़कों पर एक ऐसा ऑटोरिक्शा चल रहा है जिसे देखकर सब हैरान हैं। इस ऑटो रिक्शा में मोबाइल रीचार्जर है, वाईफाई है, गर्म चाय-कॉफी है और इसे चलाती है एक महिला ड्राइवर।

मुंबई के पास सड़कों पर दौड़ने वाला ये ऑटोरिक्शा बेहद खास है। आप सोच रहे होंगे कि खास इसलिय क्योंकि इसे महिला चला रही हैं। ये तो एक बात है। लेकिन अपनी खूबियों के कारण भी चर्चा में हैं। > यहां मोबाइल रीचार्जिंग की सुविधा है। > यहां ऑटोरिक्शा में वाईफाई भी है। > पीने के लिए ठंडा पानी है। > तबीयत खराब होने पर दवाई भी मौजूद है।

जी हां अनामिका भालेराव नाम की ये महिला मुंबई से सटे ठाणे में ये खास तरह का ऑटो चलाती हैं। महिला सवारियों के लिए अनामिका ने अपने ऑटोरिक्शा को तमाम तरह की सुविधाओं से भर दिया है। अनामिका के ऑटो में मोबाइल चार्जिंग, वाईफाई से लेकर गर्म चाय तक का इंतजाम होता है। अनामिका का मानना है कि उऩके ऑटो की वजह से न सिर्फ महिलाओं को सेफ सफर मिलेगा. बल्कि घर जैसा अनुभव भी होगा।

नियमों के मुताबिक रिक्शा परमिट के लिए 10वीं पास होना जरूरी है। लेकिन अनामिका सिर्फ 8वीं पास थी। हालांकि उनकी लगन, सोच और मेहनत को देखते हुए ठाणए की पुलिस ने उनकी मदद की और उन्हें ऑटोरिक्शा चलाने की अनुमति मिल गई। अब अनामिका की इस पहल की सब तारीफ कर रहे हैं।