अब बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर नहीं मिलेगा पेट्रोल



नई दिल्ली(24 अप्रैल): अगर आप फिरोजाबाद के रहने वाले हैं और बिना हेलमेट बाइक चलाते हैं तो अब सावधान हो जाएं क्योंकि अब 30 अप्रैल से बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों को पेट्रोल नहीं मिलेगा।


- फिरोजाबाद प्रशासन ने अपने जिले में एक बेहतरीन और सराहनीय कदम उठाते हुए नो हेलमेट...नो पेट्रोल मुहिम की शुरुआत की है। इस काबिल ए तारीफ मुहिम के तहत अब बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों को पेट्रोल नहीं मिलेगा। मुहिम के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए शहरभर में एक बाइक रैली निकाली गई। डीएम और एसएसपी ने इस रैली को हरी झंडी दिखाई।


- इस मुहिम के तहत लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए खुद डीएम नेहा शर्मा और एसएसपी अजय कुमार हेलमेट पहन बाइक पर सड़क पर उतरे। एसएसपी बाइक चला रहे थे तो उनके पीछे डीएम नेहा शर्मा बैठीं थी। लोगों ने डीएम और एसएसपी पर फूल बरसा कर उनकी इस पहल का स्वागत किया।


- सड़क पर भारी संख्या में लोग अपनी बाइकों के साथ प्रशासन के इस पहल का हिस्सा बने। फिरोजाबाद प्रशासन ने इस कदम की शुरूआत कई समाजसेवी संगठनों के साथ मिलकर किया।


- डीएम नेहा शर्मा ने साफ शब्दों ने कहा कि फिलहाल वो लोगों को नो हेलमेट ..नो पेट्रोल अभियान के प्रति जागरुक कर रही हैं। और 30 अप्रैल से जिले में बिना हेटमेट बाइक चलाने वालों को पेट्रोल नहीं मिलेगा।


- एसएसपी के मुताबिक सड़क हादसों में होने वाली 5 मौतों में से 1 मौत बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों की होती है। लिहाजा प्रशासन के इस  पहल से हादसों में होने वाली दर्दनाक मौतों में कभी आएगी। तो अब बिना हेलमेट पहनकर बाइक चलाने वाले सुधर जाएं ..क्योंकि 30 अप्रैल से अगर आपने बिना हेलमेट बाइक चलाई तो बिना पेट्रोल आपकी शामत आ सकती है।