15 नहीं मोदी सरकार देगी 42 लाख, आप भी ऐसे उठाएं फायदा

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 दिसंबर): जब से बीजेपी सरकार सत्ता में आई है, तभी से विपक्ष की तरफ से सिर्फ एक ही मुद्दा जोर-शोर से उठाया जाता है कि पीएम ने 2014 में जो लोगों से 15 लाख रुपये उनके अकाउंट में डालने का वादा किया था, उसका क्या हुआ। ऐसे में हम आपको एक ऐसी खबर बताने वाले हैं, जिसके बाद आप 15 लाख ही नहीं बल्कि 42 लाख रुपये तक अपने अकांउट में पा सकते हैं।

मोदी सरकार की तरफ से उन लोगों को यह 42 लाख रुपये दिए जाएंगे, जिनके पास कुछ इनोवेटिव आइडिया है। दरअसलख्‍ केंद्र सरकार ने कारोबारी सुगमता यानी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस ग्रैंड चैलेंज के तहत आम नागरिकों से आवेदन मंगाए हैं। यह पहल इसलिए की जा रही है ताकि लोग सरकार को कोई इनोवेटिव आइडिया दे सके। सरकार का तर्क है कि इससे सरकार विभिन्न योजनाओं को बेहतर तरीके से अमल में ला सकेगी।

केंद्र की मोदी सरकार ने इस चैलेंज में आवेदन करने संबंधी विज्ञापन स्टार्टअप इंडिया वेबसाइट पर जारी किया है। इसके अलावा सोशल मीडिया में भी स्टार्टअप इंडिया के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस विज्ञापन के बारे में जानकारी दी गई है। इसमें चुने गए इनोवेटिव आइडिया पर सरकार ईनाम देगी और यह रकम 42 लाख रुपये हो सकती है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस ग्रैंड चैलेंज के तहत सरकार ने सात क्षेत्रों के लिए आम नागरिकों से आवेदन मंगाएं हैं। इनमें से हर एक क्षेत्र के शीर्ष-3 विजेताओं का चुनाव किया जाएगा।

1 फरवरी को होगा विजेता का ऐलान

केंद्र सरकार की ओर से सात क्षेत्रों से अलग-अलग आवेदन मंगाए गए हैं, इनमें हैं- लाइसेंस एंड परमिट, एक्सपोर्ट एंड लॉजिस्टिक, प्रॉपर्टी इन्फॉर्मेशन सिस्टम और टैक्स फाइलिंग। अगर आपके पास इन क्षेत्र में प्रगति और सुधार के लिए कोई अच्छा सुझाव है, तो आप उसे इस माध्यम से सरकार के साथ साझा कर सकते हैं और आप नकद राशि ईनाम में जीत सकते हैं। सभी क्षेत्रों में विजेताओं की घोषणा 1 फरवरी 2019 को कर दिया जाएगा।