बोली कांग्रेस, मोदी सरकार की बदले की राजनीति के सामने नहीं झुकेंगे

नई दिल्ली ( 16 मई ): मंगलवार को कांग्रेस ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और बदले की राजनीति का आरोप लगाया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के आवासों पर सीबीआई की छापेमारी जैसे 'कारनामों' से भाजपा के आगे झुकेगी नहीं। उन्होंने कहा कि न हम, न पी चिदंबरम जी इस प्रकार की गीदड़ भभकी से डरने वाले हैं।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन साल के कार्यकाल को पूरी तरह 'विफल' करार देते हुए कहा, 'सच्चाई यह है कि बदला भाजपा का डीएनए हो गया है। न तो चिदंबरम और न कोई अन्य कांग्रेस या विपक्ष का नेता बदले की राजनीति से डरेगा।' सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा तथा प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तथा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जैसे अपने नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने में पूरी तरह नाकाम रहे।सुरजेवाला ने कहा, 'यदि नैतिकता ही मापदंड है तो मोदी सहारा-बिड़ला कम्प्यूटर एक्सेल शीट्स मामले की जांच कराने से क्यों भाग रहे हैं, जिसमें खुद प्रधानमंत्री का नाम रिश्वत लेने वालों में बार-बार सामने आ रहा है।'

गौरतलब है कि सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया (अब 9एक्स मीडिया) को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी के मामले में मंगलवार को कई स्थानों पर छापेमारी की। बता दें कि जिस वक्त एफआईपीबी ने यह मंजूरी दी थी, आईएनएक्स मीडिया का संचालन पीटर व इंद्राणी मुखर्जी करते थे और चिदंबरम केंद्र में वित्त मंत्री थे।