पाक एक्सपर्ट ने कहा, यूके और स्विटजरलैंड को कर देंगे बर्बाद

नई दिल्ली ( 4 नवंबर ): ब्रिटेन और स्विटजरलैंड में बलूचिस्तान की आजादी के पोस्टर लहराया गया। इस बाद पाकिस्तान भड़ गया है। भड़के एक पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने अब इन दोनों देशों को ही बर्बाद करने की धमकी दे डाली। 

बलूच प्रदर्शनकारियों को पोस्टर लहराने की अनुमति देने को लेकर रक्षा विशेषज्ञ जैद हामिद ने कहा कि इसके जवाब में पाकिस्तान को अलगाववादियों और आतंकवादियों के गैंग तैयार करने चाहिए, जो ब्रिटेन और स्विटजरलैंड को बर्बाद करने का काम करें। 

जैद ने ट्वीट कर कहा, 'इसके जवाब में पाकिस्तान को चाहिए कि वह पाकिस्तान में ऐसे आतंकवादी और अलगाववादी गैंग बनाए जो पाकिस्तान में यूके और स्विटजरलैंड की बर्बादी के लिए काम करें।' जैद हामिद ने आरोप लगाया कि युनाइटेड किंगडम पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा आतंकी नेटवर्क संचालित कर रहा है। 

लंदन में बकिंगम पैलेस के बाहर टैक्सियों में 'फ्री बलूचिस्तान' लिखे होने का मामला सामने आने के बाद पाकिस्तान रक्षा विशेषज्ञ ने यह टिप्पणी की है। बलूचिस्तान की आजादी के समर्थक लोगों ने इस मुद्दे की ओर वैश्विक समुदाय का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह तरीका अपनाया है। 

बता दें कि इसी सप्ताह लंदन में कई वाहनों में फ्री बलूचिस्तान के पोस्टर दिखे थे। 

इसके बाद शुक्रवार को पाकिस्तान ने ब्रिटिश उच्चायुक्त थॉमस ड्रयू को इस मामले में समन जारी कर जवाब मांगा था। पाकिस्तान ने लंदन में 'फ्री बलूचिस्तान' के पोस्टर लहराए जाने को अपनी अखंडता और संप्रभुता पर हमला करार दिया था।