रैना को डराता है धोनी का ये शॉट, बताया सबसे बड़ी चुनौती

नई दिल्ली(3 फरवरी): आईपीएल की नई टीम गुजरात लायंस के कप्तान नियुक्त किए गए स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि आईपीएल के आगामी संस्करण में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रोकना चुनौतीपूर्ण रहेगा। रैना ने कहा कि धोनी को उस समय रोकना काफी चुनौतीपूर्ण हो जाता है जब वह अपना हेलीकॉप्टर शॉट खेलने लगते हैं। 

बता दें कि रैना अब तक आईपीएल में धोनी के नेतृत्व में ही खेलते आए हैं, लेकिन अब आईपीएल के आगामी संस्करण में उन्हें धोनी के खिलाफ मैदान पर उतरना होगा। चेन्नई सुपर किंग्स के दो वर्ष के लिए निलंबित होने के बाद रैना जहां नवगठित गुजरात लायंस से जुड़ गए वहीं धोनी को एक अन्य निलंबित टीम राजस्थान रॉयल्स की जगह गठित राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का कप्तान नियुक्त किया गया।

रैना ने मंगलवार को गुजरात लायंस का कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद कहा कि धोनी के साथ मैं कई फाइनल खेल चुका हूं। धोनी को हेलीकॉप्टर शॉट खेलने से रोकना सबसे बड़ी चुनौती होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीती श्रृंखला के दौरान हम बात करते रहे कि आखिर हम अलग-अलग टीमों के लिए कैसे खेलेंगे, लेकिन वह सब मजाक में था।

रैना ने कहा कि कल्पना कीजिए कि रवींद्र जडेजा, धोनी के आउट होने की जश्न मना रहे हैं। सुपर किंग्स में मैंने एक महान कप्तान के नेतृत्व में खेला और एक बेहतर इंसान और परिपक्व खिलाड़ी बना। राजकोट की टीम गुजरात लायंस में रैना के अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम, रवींद्र जडेजा, आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फॉल्कनर और वेस्टइंडीज के ड्वायन ब्रावो का चयन हो चुका है।

रैना ने कहा कि नीलामी को लेकर मैं उत्सुक हूं। हमें इसके लिए कोच ब्रैड हॉज और टीम के मालिक के साथ मिलकर इस पर विचार-विमर्श करना होगा। मैं सभी से आईपीएल में गुजरात राज्य से शामिल हमारी पहली टीम का समर्थन करने की अपील करता हूं। तेजी से युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी आ रहे हैं। हमें बस बिना किसी डर के खेलने की जरूरत है।