विकीलीक्स ने ओबामा को भी नहीं छोड़ा, निजी मेल कर दिये लीक !

नई दिल्ली (22 नवंबर): विकिलीक्स ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के निजी ई-मेल का खुलासा किया है, जिसके बाद डेमोक्रेटिक पार्टी को एक बार फिर शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है। विकिलीक्स ने  ट्वीट किया कि उसने गुप्त पतों के माध्यम से भेजे गए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के ई-मेल की पहली खेप का खुलासा किया है। ट्वीट के अंदाज से लगता है कि ओबामा के और भी निजी संपर्कों का खुलासा किया जाएगा।

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, विकिलीक्स ने सात संदेशों को प्रकाशित किया है, जिसमें एक ई-मेल एड्रेस कथित तौर पर कमांडर-इन-चीफ : बीओबीएएमए एट अमेरिटेक डॉट नेट है। ई-मेल का एक आदान-प्रदान चार नवंबर, 2008 की तारीख का है, जिस दिन राष्ट्रपति चुनाव था। ओबामा की ट्रांजिशन टीम के सह अध्यक्ष जॉन पोडेस्टा ने ओबामा से आग्रह किया है कि वह वैश्विक वित्तीय संकट पर 15 नवंबर को जी-20 बैठक का आमंत्रण स्वीकार न करें, और यदि विदा हो रहे राष्ट्रपति जॉर्ज बुश ओबामा के आधिकारिक रूप से निर्वाचित होने के उन्हें आमंत्रित करते हैं, तो भी उन्हें इस सम्मेलन में नहीं जाना चाहिए।

पोडेस्टा ने कहा कि हो सकता है कि राष्ट्रपति जॉर्ज बुश यह मुद्दा रात को आपके समक्ष उठाएं। मैं चाहता हूं कि आप इस बात को लेकर सतर्क रहें कि यह आपके लिए एकमत से की गई सिफारिश है कि आप उस बैठक में हिस्सा न लें। ध्यान रहे, वाशिंगटन में जब जी-20 की बैठक हुई थी, तो उसमें ओबामा अनुपस्थित थे।