नई-नवेली पत्नी ने पति को खेल-खेल में बेड से बांधा और फिर...

जोधपुर (9 मई): आज आपको एक दुल्हन की ऐसी करतूत बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़कर आप निश्चित ही कांप उठेंगे। जी हां, अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरों के माध्‍यम सात जन्मों के बंधन में बंधने वाली एक दुल्हन ने इस घटना को अंजाम दिया है।

राजस्थान के जोधपुर में कौशल अरोड़ा की शादी महाराष्ट्र के बीड़ जिले की सीमा से कराई। उस शादी के लिए कौशल के परिवार वालों से दो लाख रुपए वसूले गए। कौशल ने अपनी नई-नवेली दुल्हन के साथ एक नई जिंदगी की शुरुआत की, लेकिन शादी के करीब सवा महीने बाद ही उसके साथ जो कुछ होने वाला था, उसके बारे में उसने सपने में भी नहीं सोचा था।

6 मई को सुबह सीमा रोती हुई अपने कमरे में से निकलकर परिजनों के पास पहुंची और बताया कि कौशल ने आत्महत्‍या कर ली है। यह सुनकर घर वालों के होश उड़ गए। सभी दौड़कर कौशल के कमरे में पहुंचे तो देखा कि कौशल मृत पड़ा था। उसके हाथ की नसें कटी हुई थीं और वहां काफी खून फैला हुआ था। घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। पुलिस ने सीमा से पूछताछ की।

सीमा ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि कौशल ने अपने हाथ की नसें काटकर आत्महत्‍या की है, लेकिन पुलिस को उसकी बताई कहानी पर यकीन नहीं हुआ। जब पुलिस ने सख्‍ती से पूछताछ की तो सीमा ज्यादा देर तक सच छुपा नहीं पाई और दूसरे दिन सारी हकीकत बयां कर दी। उसने जो कुछ बताया, उसे सुनकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए।

सीमा ने बताया कि शादी वाले दिन से ही कौशल उसे नापसंद था। उसने शादी के कुछ दिन बाद से ही घर से भागने की कोशिश की लेकिन घर वाले उस पर लगातार नजर रखते थे, दूसरे घर के मुख्‍य द्वार पर हमेशा ताला लगा रहता था। अंतत: उसने कौशल से छुटकारा पाने के लिए एक खतरनाक प्‍लान बनाया और उसे अंजाम देकर कौशल को मौत के घाट उतार दिया।

सीमा ने बताया कि उसने कौशल को हंसी-मजाक में उलझाया और खेल-खेल में उसके हाथ-पैर बेड से बांध दिए। उसने कौशल के हाथ-पैर इस तरह बांधे थे कि वह छूट न सके। इसके बाद सीमा ने कौशल का गला दबाना शुरू कर दिया, जब वह बेहोश हो गया तो उसके हाथ की नसें काट दीं और उसके मरने का इंतजार करने लगी। जब कौशल की सांसें थम गई तो वह कमरे से बाहर निकली और परिवार वालों को बताया कि कौशल ने आत्महत्या कर ली।