कर्ज नहीं चुका पाया तो साहूकार को दे दी पत्नी...

नालंदा (7 मई): आपने कर्ज ना चुका पाने की काफी खबरें सुनी होगी, लेकिन ऐसा पहली बार पढ़ रहे होंगे जब एक शख्‍स महाजन को पैसे नहीं लौटा सका तो उसने अपनी पत्नी और बच्चों को उसे सौंप दिया। मामला नालंदा जिला के नोरजपुर गांव का है।

खबर के मुताबिक हिमांशु प्रसाद सुमन नाम के युवक ने अपना स्टूडियो खोलने के लिए गांव के ही साहूकार सावन कुमार से चार लाख रुपये कर्ज लिया था। बाद में सुमन ने एक युवती से प्यार किया और उससे शादी कर ली, लेकिन इस प्यार मुहब्बत के दौर में उस पर कर्ज का ब्याज भी बढ़ता गया। साहूकार ने जब उस पर कर्ज वापस करने का दबाव डाला तो उसने अपनी पत्नी और दो बच्चों को ही कर्ज के बदले देने का प्रस्ताव रखा जिसे साहूकार ने स्वीकार कर लिया।

दोनों की सहमति के बाद सुमन ने अपनी पत्नी की शादी सवान कुमार से करा दी और बच्चों के साथ पत्नी को विदा कर दिया। ये घटना पूरे इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई लेकिन गांव के लोग इस पर कुछ बोलना नहीं चाहते हैं।

कर्ज के बहाने मिला पत्नी से छुटकारा:
कर्ज लेने देने के चक्कर में महाजन सावन कुमार का हिमांशु के घर आना जाना भी था। बताया जाता है कि सावन कुमार और हिमांशु की पत्नी के बीच नजदीकियां थीं। हिमांशु ने कर्ज चुकाने के बहाने यह दाव खेला जिससे उसका कर्ज भी चुकता हो गया और पत्नी और सावन कुमार के संबंध से भी उसे छुटकारा मिल गया।