जानिए, ऋषि कपूर क्यों हुए 'कपूर एंड संस' से अपसेट

नई दिल्ली (15 मार्च) :  अपकमिंग फिल्म 'कपूर एंड संस' के लिए ऋषि कपूर का गेटअप जो भी देखता है, हैरान रह जाता है। कोई आसानी से नहीं पहचान सकता कि ये ऋषि कपूर हैं। लेकिन ऋषि कपूर खुद इस फिल्म को लेकर अपसेट थे और दो बार उन्होंने इसे छोड़ने की भी इच्छा जताई। फिल्म में 90 वर्षीय वृद्ध की भूमिका निभाने वाले ऋषि कपूर फिल्म डायरेक्टर शकुन बत्रा के फिल्ममेकिंग स्टाइल से इत्तेफ़ाक नहीं रखते थे।

दरअसल बत्रा की कोशिश हर शॉट को कई एंगल्स से लेने की रहती। वही ऋषि कपूर का कहना था कि वो एक ही इमोशन को कई अलग अलग एंगल से व्यक्त नहीं कर सकते।

डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक ऋषि कपूर ने बताया कि उन्होंने एक बार निर्माता करन जौहर से कह भी दिया था कि ये रोल बहुत मुश्किल है और वो इसे नहीं कर सकते।

ऋषि कपूर ने कहा कि 13 घंटे तक मेकअप पहन कर और कॉन्टेक्स लेंस लगाकर एक ही शाट को वो कई एंगल्स से नहीं दे सकते थे। ऋषि के मुताबिक आलिया भट्ट, सिद्धार्थ मल्होत्रा और फवाद ख़ान जैसे युवा कलाकारों के लिए ऐसा करना आसान है क्योंकि वो किसी खास वर्किंग स्टाइल से नहीं बंधे हैं। फिल्म में रजत कपूर और रत्ना पाठक शाह भी अहम भूमिकाओं में हैं। ऋषि कपूर के मुताबिक रजत और रत्ना दोनों स्टेज बैकग्राउंड से आते हैं, इस वजह से वो एक ही शॉट को कई बार देने पर भी स्वाभाविक लगते हैं।

ऋषि कपूर ने साफ कर दिया था कि वो दूसरों के वर्किंग स्टाइल का सम्मान करते हैं लेकिन वो खुद मैथड एक्टर नहीं हैं।

ऋषि कपूर को बेशक इस फिल्म में अपना रोल निभाना मुश्किल लगा लेकिन ये पहली बार नहीं है जब उन्होंने अपने लुक को लेकर एक्सपेरिमेंट किया हो।