इन वजहों से लोग रह जाते है सिंगल

नई दिल्ली(6 अगस्त): अक्सर आपने देखा होगा कुछ लोग व्यवहार के बहुत अच्छे, मिलनसार और हंसमुख होते हैं फिर भी उनके पास एक परफेक्ट पार्टनर नहीं होता। व्यवहार होने के बाद भी ऐसे कई कारण हैं जो कि आपके अकेले होने में जिम्मेदार हैं।

1. आपके अब तक अकेले रहने की एक वजह यह भी हो सकती है कि आपको अपने आप से बहुत ज्यादा प्यार और लगाव हो। आपके साथ चाहें कितना ही अच्छा या खूबसूरत इंसान क्यों न हों आपको वह अपने से कम ही लगता है। आपके लिए अपने आप में कमी निकालना बेहद मुश्किल है। यदि आप ऐसे हैं तो आपके लिए किसी रिश्ते में रहना मुश्किल है। 

2. किसी भी रिश्ते में कुछ समय बाद कमिटमेंट तो करना ही पड़ता है क्योंकि बिना कमिटमेंट के रिश्ते का कोई भविष्य नहीं। ऐसे में यदि आप कमिटमेंट से कतराते हैं तो आपके साथी के मन में अपने आप ही असुरक्षा की भावना आ जाएगी और वह कुछ समय बाद आपको छोड़ कर चला जाएगा। 

3. जब तक आप सिंगल हैं आप अपनी मर्जी से कहीं भी कभी घूम फिर सकते हैं आपको कोई कुछ नहीं कहता। वहीं किसी रिश्ते में आने के बाद अगर आपका पार्टनर आपसे हर बात पूछे या आपको रोके-टोके तो आपको उससे परेशानी हो सकती है। क्योंकि आपको अपनी आजादी में किसी की भी दखलअंदाजी पसंद नहीं है तो आप रिश्ते में कैसे रह सकते हैं।

4. अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोग अपने पार्टनर के साथ होते हुए भी अपने फोन पर ही लगे रहते हैं। उनके लिए फोन का उपयोग करना या उस पर गेम खेलना अपने साथी से भी ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। यदि आप में भी गेम की ऐसी लत है तो उसे बदल दीजिए वरना आपका साथी ज्यादा दिन आपके साथ नहीं रह पाएगा. क्योंकि आप उससे ज्यादा महत्व अपने फोन को दे रहे हैं।