स्मृति मंधाना ने खोला राज- बताया क्यों पहनती हैं 18 नंबर की जर्सी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (7 फरवरी): भारतीय महिला टीम ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपने जर्सी नंबर का राज खोला है। स्मृती ने यह राज भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल को उनके चहल टीवी को दिए इंटरव्यू में खोला है। भारतीय मेंस टीम और महिला टीम दोनों इस वक्त न्यूजीलैंड में है। चहल टीवी के नए एपिसोड में स्मृति मंधाना ने कहा कि मैं बैटिंग टिप्स चहल से लेती हूं, मंधाना ने चहल की चौथे वनडे में खेले गए पारी का जिक्र करते हुए कहा कि उस पारी में आप शानदार फॉर्म में थे। आप के उस इनिंग से मुझे काफी इंस्पिरेशन मिला।

मंधाना को इस साल आईसीसी वूमेन प्लेयर ऑफ-द-इयर चुना गया है। उनका जर्सी नंबर 18 है, जो की भारतीय कप्तान विराट कोहली से मिलता है। अपने जर्सी नंबर के बारे में बात करते हुए मंधाना बताया कि शुरुआत में नंबर सात को अपना जर्सी नंबर रखना चाहती थी क्योंकि स्कूल में मेरा रोल नंबर 7 था, लेकिन सात नंबर खाली नहीं था तो मैंने 18 नंबर को अपना जर्सी नंबर बनाया, 18 जुलाई  को मेरा बर्थडे है।

अवार्ड के बारे में बात करते हुए मंधाना कहा कि जब मैं छोटी थी तो झूलन गोस्वामी  ने आईसीसी वेस्ट प्लेयर का अवार्ड जीती थी। आज इस अवार्ड को जीत कर मैं काफी खुश हूं। रन चेस के बारे में बात करते हुए उनका कहना था, कि जब में रन का पिछा करती हूं तो बस गेंद को देखती हूं और उसके मेरिट के हिसाब से खेलती हूं।