WC2019: कोहली का खुलासा- इसलिए पंत की जगह कार्तिक को मिला मौका

न्यूज़ 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 मई): वर्ल्‍ड कप 2019 को शुरू होने में अब बेहद कम समय बाकी रह गया है इस बीच कप्तान विराट कोहली ने इस बात से पर्दा उठाया कि आखिर क्यों दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत पर तरहीज दी गई है। विराट ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि दिनेश कार्तिक के पास लंबा अनुभव है और वो इसका इस्तेमाल करके टीम को विषम परिस्थितियों से बाहर निकाल सकते हैं। यही कारण है कि पंत को टीम में नहीं चुना गया।

-कोहली ने कहा, 'दिनेश कार्तिक के पास लंबा अनुभव है। अगर टूर्नामेंट के दौरान किसी कारणवश धोनी नहीं खेल पाए तो दिनेश विकेटकीपिंग के लिए बेहतर विकल्प हैं.। कोहली ने आगे कहा कि दिनेश कार्तिक शानदार फिनिशर के तौर अपने खेल को निखारा है।

-बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में 23 मई तक बदलाव हो सकते हैं। फिलहाल वर्ल्ड कप की टीम में महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर के तौर पहली पसंद रहे। उनके चयन को लेकर किसी प्रकार का विवाद नहीं था। उनके अलावा दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना गया।

-कोहली ने एमएस धोनी को लेकर भी बड़ी बात कही है। कोहली ने बताया कि कैसे उन्होंने धोनी की कप्तानी में अपने करियर की शुरुआत की और टीम की कमान उनके हाथों में आई। साथ ही उन्होंने बताया कि कैसे वह पिछले कुछ सालों में धोनी के करीब आ गए। कोहली ने कहा, मेरा करियर धोनी की कप्तानी में शुरू हुआ और कई लोगों ने मेरी तरह उन्हें पिछले कुछ सालों से करीब से देखा है कोहली ने कहा कि धोनी के टीम में होने से टीम इंडिया अनुभव के मामले में बाकी टीमों में सबसे ज्यादा धनी नजर आती है।