गौतम गंभीर का खुलासा, इतनी गालियां क्यों देते हैं विराट कोहली

नई दिल्ली ( 25 अप्रैल ): आइपीएल में कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के बारे में खुलासा किया है कि वह इतनी गालियां क्यों देते हैं? मैदान पर गंभीर और विराट अक्सर गुस्से में नजर आते हैं। कई बार अपशब्दों और गालियों का प्रयोग भी करते हैं।


गौतम गंभीर ने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया है कि वह और विराट कोहली मैदान पर इतने गुस्से में क्यों रहते हैं और इतनी गाली क्यों देते हैं। गौतम गंभीर ने यह इंटरव्यू रविवार को अपने मैच से पहले दिया था।


गंभीर ने इस इंटरव्यू में यह स्वीकार किया है कि दिल्ली के खिलाड़ी ज्यादा गाली देते हैं। गंभीर से जब पूछा गया कि दिल्ली के खिलाड़ी मैदान पर इतनी गाली क्यों देते हैं तो इसके जवाब में उन्होंने बड़ी साफगोई से कहा कि दिल्ली के खिलाड़ी मैदान पर अग्रेसिव रहने के लिए इस तरह का व्यवहार करते हैं।


उन्होंने आगे कहा कि यह व्यवहार वह कहीं से सीखते नहीं, बल्कि यह दिल्ली का कल्चर है, जो उनमें अपने आप आ जाता है। गंभीर ने इंटरव्यू में कहा कि 'दिल्ली के खिलाड़ियों में यह चीज स्वभाविक रूप से आ जाती है। आप कह सकते हैं कि यह दिल्ली की संस्कृति है। मैं तो बस इतना ही कह सकता हूं कि इससे आपका फोकस खेल पर रहता है और इससे आप खेल में अच्छी प्रतिस्पर्धा करते हैं।'