शरीफ की पार्टी के नेता ने कहा- हाफिज कौन से अंडे देता है जो हमने उसे पाल रखा है

नई दिल्ली (6 अक्टूबर): आतंकी हाफिज सईद को लेकर पाकिस्तान और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी में ही विरोध शुरू हो गया है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की विदेश मामलों की एक कमेटी में शामिल सत्ताधारी पार्टी के एक सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने कहा कि क्या हाफिज हमें अंडे दे रहा है जो हम उसे पाल रहे हैं।

संयुक्त सत्र में पाकिस्तान के ऊपरी सदन में विपक्ष के नेता एतज़ाज एहसन ने कहा, "पाकिस्तान आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अकेला पड़ गया है क्योंकि यहां नॉन स्टेट एक्टर आज़ाद घूमते हैं।" इसके पहले संसद की विदेश मामलों की कमेटी की बैठक में पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी के सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने हाफिज़ सईद का नाम लेकर कहा, "हाफिज सईद कौन से अंडे देता है कि जिस वजह से हमने उसे पाल रखा है।"

राणा ने कहा, " पाकिस्तान की विदेश नीति का हाल ये है कि हम आज तक हाफिज़ सईद को खत्म नहीं कर सके। भारत ने हाफिज सईद को लेकर दुनिया में पाकिस्तान की एक ऐसी छवि बना दी है कि जब कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान दुनिया को अपना रुख बताने जाता है तो वहां के अधिकारी कहते हैं कि हाफिज सईद की वजह से दोनों देशों के संबंध खराब हैं।'' उन्होंने कहा, "ऐसी रुकावटों को दूर करने की जरुरत है जिनकी वजह से दुनिया पाकिस्तान को अकेला करके चरमपंथियों का समर्थक देश बताने की कोशिश करती है।"