'पाकिस्तान के ऐतराज पर अमेरिका ने दिया दो टूक जवाब- ऐसे हमले करते रहेंगे'

नई दिल्ली (24 मई): मुल्ला मंसूर को पाकिस्तान की सीमा में घुस कर मारने पर पाकिस्तान की बंदर घुड़की पर अमेरिका ने दो टूक जवाब दिया है। अमेरिका ने कहा कि वो अपनी सेना पर हमले करने वाले और आतंक फैलाने वालों को कहीं भी घुस कर मारेंगे। अमेरिका ने यह भी कहा है कि इस के अलावा वो पाकिस्तान ही नहीं सभी देशों की सम्प्रभुता और सीमाओँ का सम्मान करते हैं और आगे भी करेंगे।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में ड्रोन के जरिए मुल्ला मंसूर को मारे जाने का विरोध जताने के लिए पाकिस्तान ने अमेरिकी राजदूत डेविड हेल को तलब कर अमेरिकी प्रशासन से इस बारे में स्पष्टिकरण मांगा था। विदेशी मामलों में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विशेष सलाहकार तारिक फातेमी ने अमेरिकी राजदूत से कहा है कि US का यह ड्रोन हमला उनके देश की संप्रभुता का उल्लंघन है।

साथ ही उन्होंने इसे संयुक्त राष्ट्र के चार्टर का भी उल्लंघन करार दिया है, जो सुनिश्चित करता है कि सदस्य देशों की सीमाओं का उल्लंघन नहीं किया जायेगा। पाकिस्तान के ऐतराज को दरकिनार करते हुए अमेरिका ने भी कड़े शब्दों में जवाब दिया है। राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान की संप्रभुता का सम्मान करता है, लेकिन वह अपनी सेना पर हमले करने वाले आतंकवादियों के खात्मे के लिए आगे भी ऐसे हमले करता रहेगा।