मैदान पर फिर धोनी ने दी अंपायर को मात, आउट देने से पहले ही लिया DRS, देखें वीडियो...

नई दिल्ली (11 दिसंबर): भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को धर्मशाला में खेला गया। जिसे श्रीलंका ने 7 विकेट से जीत लिया। इस मैच में धोनी को छोड़ बाकी सारे इंडियन बैट्समैन फ्लॉप साबित हुए। मैच में धोनी ने केवल शानदार बैटिंग ही नहीं की, बल्कि अपनी चौकन्नी नजरों से एक बार फिर DRS को धोनी रिव्यू सिस्टम साबित कर दिया। 

दरअसल मैच के 33वें ओवर में धोनी की सुझ-बुझ से जसप्रीत बुमराह आउट होने से बाल-बाल बच गए। बल्लेबाजी कर रहे बुमराह श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज पाथिराणा की फिरकी को नहीं समझ पाए और गेंद उनके पैड जा टकराई। पाथिराणा ने एलबीडबल्यू की अपील की और अंपायर अनिल चौधरी ने उन्हें आउट करार दिया।

बुमराह लगभग खुद को आउट मान चुके थे और वे पवेलियन की ओर जाने भी लगे, लेकिन तभी धोनी ने अंपायर को डीआरएस का इशारा किया। थर्ड अपंयार ने जब उस गेंद की जांच की तो पाया कि गेंद लाइन से बारह जाकर विकेट से लग लग रही है। ऐसे में मैदानी अपंयार को अपना फैसला बदलना पड़ा और बुमराह आउट होने से बच गए।

ऐसा कई बार देखा गया है कि धोनी चाहे विकेट के पिछे खड़े हो या बल्लेबाजी कर रहे हों वे डीआरएस के मामले में बहुत ही सटीक साबित होते हैं, इसलिए डीआएस को लोग अब 'धोनी रिव्यू सिस्टम' भी कहने लगे हैं।

वीडियो के क्लिक करें यहां...