ऐसा क्या हुआ... जब मैदान पर लेट गए दोनों टीमों के सभी खिलाड़ी

नई दिल्ली (9 अप्रैल): क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसी घटनाएं घट जाती है जिनकी हम कल्पना भी करते। ऐसी ही कई घटनाएं इतिहास में दर्ज हैं जिन्हें देखकर आप भी सोंचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर ये हुआ क्या? हम आपको ऐसी ही घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं...

ऊपर दिखाई दे रही तस्वीर में सभी खिलाड़ी मैदान पर लेटे हुए दिखाई दे रहे हैं। यह तस्वीर दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम की है। यहां 31 अक्टूबर 2008 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा था तभी मैदान पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इसके बाद तुरंत सभी खिलाड़ियों को जमीन पर लेटना पड़ा।

मधुमक्खियों के हमले की कहानी भारत ही नहीं ऑस्ट्रेलिया में भी देखने को मिला जब, 16 दिसंबर 2000 को वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच चल रहा था। इस दौरान मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इसके बाद ब्रायन लारा और एडम गिलक्रिस्ट ने मैदान पर लेटकर अपने को बचाया।

7 अप्रैल 2011 को ढ़ाका में हुए ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच वार्म-अप मैच के दौरान रोचक नजारा दिखा। बांग्लादेशी बल्लेबाज रकीब उल हसन ने गार्ड सही करने के लिए खड़े थे तभी एक कुत्ता सामने आ गया और पिच को पार करते हुए निकल गया।

28 नवंबर 2010 को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच के दौरान मैदान पर आए कुत्ते को देखते हुए सुरेश रैना और ग्रांट इलीयट।

18 अप्रैल 2009 को केपटाउन में आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच के दौरान पिच पर कुत्ता देखा गया।