जब संजीव कुमार की इस हरकत से बौखलाईं नूतन ने जड़ दिया था चांटा

नई दिल्ली ( 17 मई ): बीते जमाने की अदाकार नूतन की संजीव कुमार के साथ काफी अच्छी जमती थी। दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती भी थी। लेकिन एक दिन कुछ ऐसा हुआ कि नूतन ने सरेआम संजीव कुमार को जारदार थप्पड़ मार दिया था?


ये तब की बात है जब नूतन खुद को फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रही थीं। उस वक्त संजीव कुमार भी इंडस्ट्री में चर्चा का विषय बने हुए थे। नूतन के बारे में एक बात कही जाती थी, वो ये कि वो अपने को-स्टार्स और सेट पर मौजूद लोगों से ज्यादा बात नहीं करती थीं।


मीडिया जगत में नूतन और संजीव कुमार की दोस्ती को खूब नमक-मिर्च लगाकर, अफेयर का नाम देकर छापा जाने लगा। नूतन उस वक्त शादीशुदा थीं। उनके पति लेफ्टिनेंट रजनीश बहल काफी सख्त मिजाज के थे। उन्हें जरा भी पसंद नहीं था कि नूतन फिल्मों में काम करें लेकिन नूतन की इच्छा की खातिर वो मान गए। हालांकि उन्होंने नूतन के सामने कुछ शर्तें रखी थीं।


ऐसे में जब उनके कानों में नूतन और संजीव कुमार के अफेयर से जुड़ी खबरें पड़ीं तो उनका पारा हाई हो गया। घर में नूतन और उनके पति के बीच खूब क्लेश हो रहा था और इसका असर नूतन की प्रोफेशनल लाइफ पर पड़ रहा था।


रोजाना इसी टेंशन में नूतन का दिन गुजर जाता। उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिर ऐसा क्यूं हो रहा है? एक दिन जब वो फिल्म के सेट पर आईं तो उन्होंने देखा कि संजीव कुमार सेट पर मीडिया से घिरे हुए हैं। नूतन को थोड़ी गलतफहमी हो गई।


उन्हें लगा कि संजीव कुमार ही पब्लिसिटी पाने के चक्कर में उनके साथ अपना नाम जोड़कर अफवाह फैला रहे हैं। नूतन ये नजारा देख गुस्से से तमतमा गईं। उन्होंने आव देखा ना ताव और संजीव कुमार को सभी के सामने एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया।

संजीव कुमार को कुछ समझ नहीं आया और वहां मौजूद लोग भी सन्न रह गए।