व्हीलचेयर से चलने वाली 74 वर्षीय महिला 'हेरोइन रैकेट' में गिरफ्तार

 
नई दिल्ली (11 फरवरी): फ्लोरिडा में व्हीलचेयर पर रहने वाली 74 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया गया है। इस बूढ़ी महिला की गिरफ्तारी ड्रग इन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन (डीईए) एजेंट्स ने एक हेरोइन रिंग का भंडाफोड़ करने के बाद की है। एक ऐसा गुट जो हर महीने 3 लाख डॉलर की कमाई किया करता था।
 
'मेलऑनलाइन' की रिपोर्ट के मुताबिक, एजेंट्स ने ऑरेंज काउंटी के एक घर में मंगलवार को छापा मारा। इलाके में अपनी ज्यादातर हेरोइन कोलंबिया के रास्ते सप्लाई करने के शक में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें यह बूढ़ी महिला रूथ-पेरेज-लोपेज भी शामिल हैं।
 
'ऑपरेशन डील्स ऑन व्हील्स' नाम का यह समूह स्थानीय सड़कों पर हर साल 2 किलोग्राम तक हेरोइन बेचकर 2.5-3 लाख डॉलर बनाया करता था। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। ऑरेंज काउंटी शेरिफ के दफ्तर और ऑर्लैंडो पुलिस डिपार्टमेंट ने इस भंडाफोड़ में मदद की, जहां से नकदी, बंदूकें और ड्रग्स बरामद किए गए।
 
न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान, असिस्टेंट स्पेशल एजेंट जेफ वाल्श जो डीईए के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के प्रमुख हैं। उन्होंने बताया कि पेरेज-लोपेज़ इस ऑपरेशन में अहम भूमिका निभा रही थी। हालांकि, उसकी मौजूदगी सामने से नहीं रही। वाल्श ने बताया, "वह एक बूढ़ी महिला है, लेकिन मुझे यकीन है कि अगर आप उससे मिलेंगे तो वह बहुत अच्छी मालूम होगी। लेकिन वह एक ऐसे घर में थी जो हथियारों से भरा पड़ा है।"
 
उन्होंने बताया कि ये गुट हेरोइन ही नहीं, बल्कि कोकेन, मैरिजुएना और प्रिस्क्रिप्शन पिल्स भी बेचा करता था।