WhatsApp करने वाला है ये बड़ा बदलाव,जल्द जुड़ेगा ये नया फीचर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 अक्टूबर):  दुनिया की सबसे बड़ी मैसेजिंग ऐप व्हाट्सअप अपनी सर्विसेज को लगातार बेहतर बना रहा है। हाल में ही व्हाट्सअप ने नए नियमों के साथ Delete fफीचर को दुरुस्त किया है। व्हाट्सएप अब जल्दी ही एक नया फीचर लाने जा रहा है। ये नया फीचर न सिर्फ आपकी चैट को और सुरक्षित बनाएगा बल्कि इस नए फीचर का फायदा यह होगा कि व्हाट्सएप आपका चेहरा देखकर ही खुलेगा।

जुड़ेंगे फेस आईडी और टच आईडी के ऑप्शनWABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सअप अपने ऐप में टच आईडी और फेस आईडी सपोर्ट जोड़ने पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप में फेस आईडी और टच आईडी ऑप्शन यूजर को प्राइवेसी सेटिंग्स के तहत उपलब्ध होंगे। यह दोनों ही ऑप्शन फिलहाल आईफोन के लिए होंगे और इन्हें एंड्राइड में भी जल्दी ही लांच किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp फेस आईडी और टच आईडी दोनों को अपने ऐप में इंटीग्रेट करने पर काम कर रहा है। WhatsApp की प्राइवेसी सेटिंग्स में जल्द ही Require TouchID नाम का नया ऑप्शन होगा। अगर आपके पास आईफोन x  या इससे लेटेस्ट फोन है तो उसमें आपको फेस आईडी ऑप्शन दिखेगा।

पासकोड से खुलेगा व्हाट्सएपहालांकि, अगर आपके पास पुराना आईफोन है तो उसमें आपको टच आईडी ऑप्शन मिलेगा। यह फीचर iOS8 और इससे ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करेगा। जब आप अपने फोन में फेस आईडी या टच आईडी को एनेबल कर लेंगे तो जब भी आप WhatsApp खोलेंगे, आपसे अपने फिंगरप्रिंट या फेस को ऑथेंटिकेट करने को कहा जाएगा। अगर आपका फोन फेस या फिंगरप्रिंट पहचानने में नाकाम रहता है तो आपको 6 अंक का आईफोन पासकोड डालना होगा।