व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बहुत बड़ी खबर, भारत को लेकर हुआ है बड़ा ऐलान


नई दिल्ली(9 मई): व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बेहद अच्छी खबर है। कंपनी द्वारा वीडियो कॉलिंग को लेकर जारी किए गए आंकड़ों में बताया गया है कि भारत वीडियो कॉलिंग के मामले में सबसे आगे है।


- व्हाट्सएप ने जानकारी दी है कि भारत में हर दिन 50 मिलियन कॉलिंग मिनट व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग की जाती है। वहीं, भारत के अलावा पूरी दुनिया में हर दिन 340 मिलियन मिनट वीडियो कॉलिंग की जाती है। कंपनी ने बताया कि हर दिन 55 मिलियन वीडियो कॉल की जाती है।


- भारत में 200 मिलियन से अधिक व्हाट्सएप उपभोक्ता हैं। इस वृद्धि के लिए एक कारण 4जी नेटवर्क के प्रवेश और 4जी स्मार्टफोन के उपयोग में वृद्धि को भी माना जा सकता है। हाल ही में कंपनी ने नए अपडेट के जरिए वीडियो कॉलिंग का नया बटन दिया है इससे पहले एक बटन के जरिए वॉयस कॉल और वीडियो कॉल की जाती थी लेकिन अब यूजर्स की सहुलियत को देखते हुए कंपनी ने नया वीडियो कॉलिंग टच आइकन दिया है।


- बता दें कि व्हाट्सएप ने हाल ही में जब फोटोज और वीडियोज को बतौर स्टेटस लगाने वाला फीचर पेश किया तब ही पुराने टेक्स्ट मेसेज फीचर का अंत कर दिया था। इस फीचर को खत्म करने को लेकर वॉट्सएप को आलोचना का सामना करना पड़ा। इसके बाद वॉट्सऐप ने अब इस फीचर को वापस लोगों को मुहैया करवा दिया है।