Blog single photo

वॉट्सऐप ला रहा है नया फीचर, एक नंबर से कई मोबाइल में चला सकेंगे WhatsApp!

वॉट्सऐप हमेशा अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। अब वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे एक नंबर से एक साथ कई डिवाइस में वॉट्सऐप चलाया जा सकेगा।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 नवंबर): वॉट्सऐप हमेशा अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। अब वॉट्सऐप  एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे एक नंबर से एक साथ कई डिवाइस में वॉट्सऐप चलाया जा सकेगा। WABetaInfo की दी गई जानकारी के मुताबिक इस नए फीचर के आने से यूज़र्स की प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं रहेगी, क्योंकि इसमें भी चैट्स end-to-end encrypted रहेंगी। रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल ये iOS के बीटा वर्जन के लिए है।

खबर के मुताबिक अगर यूज़र एक ही नंबर के वॉट्सऐप को दूसरे डिवाइस पर एक्सेस करेगा, तो उस डिवाइस को एक रेजिस्ट्रेशन कोड रिक्वेस्ट पर ‘OK’ की ज़रूरत होगी। यानी कि जैसे ही किसी दूसरे डिवाइस में वॉट्सऐप लॉगइन करने के लिए नंबर (जिससे पहले ही एक वॉट्सऐप चल रहा) डाला जाएगा, एक रेजिस्ट्रेशन कोड रिक्वेस्ट उस फोन पर जाएगा, जिसपर पहले से वॉट्सऐप चल रहा है।

इस WhatsApp Registration Code Request में लिखा होगा ‘आपके फोन नंबर के लिए कोड की रिक्वेस्ट आई है। अगर आपने नहीं किया तो किसी के साथ कोड शेयर ना करें’। इस मैसेज में OK और Cancel दोनों ऑप्शन आएंगे। इसमें अगर आप OK करते हैं तो दूसरे डिवाइस में उसी नंबर से एक्सेस करने का कोड मिल जाएगा। ध्यान रहे कि अगर यूज़र Cancel के ऑप्शन को चुनता है तो दूसरे डिवाइस में रेजिस्ट्रेशन कोड नहीं मिलेगा और वॉट्सऐप लॉगइन नहीं होगा।

फिलहाल यूज़र्स एक फोन पर सिर्फ एक ही अकाउंट यूज़ कर सकते हैं। अगर कोई दूसरे अकाउंट पर लॉग-इन करने की कोशिश करता है तो पहले अकाउंट से खुद-ब-खुद लॉग आउट हो जाता है। मगर इस नए फीचर के आने के बाद एक साथ मल्टिपल डिवाइस में एक ही नंबर से वॉट्सऐप चलाया जा सकता है।

Tags :

NEXT STORY
Top