Blog single photo

Whatsapp ला रहा है चैटिंग का मजेदार फीचर, यहां पढ़े

Whatsapp अपने फीचर्स में कई बदलाव कर रहा है। दिन पर दिन इस फीचर्स में बदलाव आ रहा है। इस वक्त दुनिया का सबसे फेवरिट इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप है। यह अपने 150 करोड़ से ज्यादा यूजर्स को फ्रेंड्स और फैमिली से कनेक्ट रहने में काफी मदद करता है।

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (1 दिसंबर):  Whatsapp अपने फीचर्स में कई बदलाव कर रहा है। दिन पर दिन इस फीचर्स में बदलाव आ रहा है। इस वक्त दुनिया का सबसे फेवरिट इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप है। यह अपने 150 करोड़ से ज्यादा यूजर्स को फ्रेंड्स और फैमिली से कनेक्ट रहने में काफी मदद करता है। इसके जरिए यूजर चैटिंग, फोटो और विडियो शेयर करने के साथ ही ऑडियो और विडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं। वॉट्सऐप अपनी इस पॉप्युलैरिटी को बनाए रखने के लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है ताकि यूजर्स के इन-ऐप एक्सपीरियंस को पहले से बेहतर बनाया जा सके। हाल ही में वॉट्सऐपका एक और मजेदार फीचर सामने आया है।  जो आपके अनुभव को और मजेदार बनाएगा।

सेल्फ डिस्ट्रक्टिंग मेसेज

इस फीचर का मतलब है कि वॉट्सऐप चैट मेसेज की तरफ से तय किए गए समय पर खुद से डिलीट हो जाएंगे। मेसेज ऑटोमैटिकली डिलीट होने के लिए 1 घंटा, 1 दिन, 1 हफ्ता, 1 महीना और 1 साल का ऑप्शन मिलता है। उदाहरण के तौर पर अगर किसी यूजर ने भेजे गए मेसेज के डिलीट होने के लिए 1 घंटे का लिमिट सेट किया है तो वह 1 घंटे बाद अपने आप ही चैट से डिलीट हो जाएगा। बता दें कि वॉट्सऐप ने इस फीचर को अभी केवल ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन पर उपलब्ध कराया है। जरूरी टेस्टिंग के बाद जल्द ही इसका स्टेबल वर्जन रोलआउट कर दिया जाएगा।

डार्क मोड

वॉट्सऐप यूजर्स को डार्क मोड का काफी इंतजार है। पिछले दो साल से वॉट्सऐप डार्क मोड की चर्चा चल रही है। इस बीच ट्विटर, जीमेल और यूट्यूब जैसे ऐप्स के लिए डार्क मोड फीचर रिलीज हो चुका है। इसके साथ ही कुछ स्मार्टफोन्स भी अब सिस्टम वाइड डार्क मोड सपॉर्ट के साथ आने लगे हैं। वहीं, बात अगर वॉट्सऐप डार्क मोड की करें तो समय-समय पर इसके बारे में अफवाहें और लीक्स आती रहती हैं। कंपनी ने अभी डार्क मोड रिलीज करने को लेकर कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि वॉट्सऐप तेजी से इस फीचर की टेस्टिंग में जुटा है और आने वाले कुछ हफ्तों में इसका बीटा अपडेट जारी कर दिया जाएगा।

कॉल वेटिंग सपॉर्ट

वॉट्सऐप का कॉल वेटिंग सपॉर्ट फीचर अपडेट वर्जन 2.19.120 में स्पॉट किया गया है। इस फीचर के आने के बाद से यूजर्स को वॉट्सऐप कॉल के दौरान भी कॉल वेटिंग नोटिफिकेशन मिलेगा। फिलहाल यह अपडेट आईफोन्स के लिए रोलआउट किया गया है। कुछ रिपोर्ट्स की माने तो ऐंड्रॉयड के लिए अपडेट आने वाले कुछ महीनों में जारी कर दिया जाएगा।

मल्टिपल डिवाइस सपॉर्ट

वॉट्सऐप का यह फीचर यूजर्स के लिए काफी काम का साबित होने वाला है। यह यूजर्स को अपना वॉट्सऐप अकाउंट एक से ज्यादा डिवाइसेज पर ऐक्सेस करने की सहूलियत देगा। अभी की बात करें तो वॉट्सऐप यूजर एक बार में केवल एक ही डिवाइस पर वॉट्सऐप चला सकते हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top