वाट्सएप पर करते हैं यह काम तो तुरंत हो जाएं सावधान...

नई दिल्ली (11 अगर): अगर आप किसी ऑफिस में काम करते हैं और वाट्सएप का प्रयोग करते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है। क्योंकि कई लोकप्रिय कंपनियों के एचआर अपने कर्मचारियों से कह रही हैं कि वे छुट्टी मांगने के लिए वॉट्सऐप का उपयोग नहीं करें। इसके साथ ही ऑफ‍िस का काम भी वॉट्सऐप पर नहीं भेजें।

ऑफिस के संवाद के लिए कंपनियां वॉट्सऐप के उपयोग को कम करने की दिशा में काम कर रही हैं। कं‍पनियों का कहना है कि फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाले इंस्‍टेंट मैसेजिंग ऐप को अनौपचारिक और अनाधिकृत संवाद के माध्‍यम के रूप में उपयोग करना चाहिए।

दरअसल, कंपनियों को डर है कि ऐप की खामियों के कारण उनका संवेदनशील डाटा चोरी हो सकता है। गौरतलब है कि वॉट्सऐप के दुनियाभर में एक अरब से अधिक यूजर्स हैं, जिनमें से भारत में अकेले 10 करोड़ वॉट्सऐप के यूजर्स हैं।

स्‍टाफिंग फर्म टीमलीज सर्विस की सह संस्‍थापक रितुपर्णों चक्रवर्ती ने बताया कि यदि किसी कर्मचारी का फोन चोरी हो जाता है, तो उसके ऐप का दुरुपयोग हो सकता है। कंपनियों का उस सूचना पर कोई नियंत्रण नहीं रहता है, जो कर्मचारी के वॉट्सऐप अकाउंट में हो, खासतौर पर कर्मचारी के संस्‍थान को छोड़ने के बाद।