वॉट्सऐप ने लॅान्च किया ये नया फीचर, जानें क्या है खास

नई दिल्ली (19 मई):वॉट्सऐप अपने यूजर्स का खासा ध्यान रखते हुए नए-नए फीचर्स लांच करता रहता है। एक बार फिर वॉट्सऐप अपने नए फीचर्स को लेकर सुर्खियों में बना है।वॉट्सऐप ने आईफोन और ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स को लॉन्च किया है। आपको बता दें कि ये नए फीचर्स ग्रुप एडमिन के साथ-साथ यूजर्स को भी और ज्यादा कंट्रोल देंगे।

ये हैं वॉट्सऐप का नया फीचर्स:इस फीचर्स से वॉट्सऐप ग्रुप और ज्यादा डिसक्रिप्टिव हो जाएगा। वॉट्सऐप ब्लॉग मुताबिक, ये फीचर्स वॉट्सऐप ग्रुप के एडमिन को गाइडलाइंस और टॉपिक तय करने की अनुमति देगा। जब भी कोई नया यूजर ग्रुप जॉइन करेगा तो उसे यह डिसक्रिप्शन चैट के ऊपर ही शो करना शुरु हो जाएगा। इतना ही नहीं इस फीचर के माध्यम से वॉट्सऐप एडमिन को और ज्यादा पावर मिल सकेगी। और वह इन सब पावर का सुगमता पूर्वक इस्तेमाल भी कर सकेगा। वहीं एडमिन का इस बात पर भी कंट्रोल रहेगा कि कौन सा ग्रुप मेंबर सब्जेक्ट, आइकॉन और डिसक्रिप्शन को चेंज कर सकता है।

वॉट्सऐप ग्रुप में नया @ बटन दिया जा रहा है, जिससे अगर आप ग्रुप चैट नहीं भी कर रहे हैं लेकिन ग्रुप में किसी ने आपका नाम मेंशन किया है तो आप @ पर टैप करके रिप्लाई कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप का ये नया फीचर लोगों को बहुत ही पसंद आने वाला है।