whatsapp यूजर्स के लिए बेहद अच्छी खबर, ऐड हुआ नया फीचर

नई दिल्ली(11 जून): इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप ने नया फीचर ऐड किया है। अब आप किसी चैट पर जवाब देते वक्त मेसेज को 'कोट' कर सकते हैं। यानी आप जवाब देते वक्त किसी मेसेज को मेंशन कर सकते हैं, जिससे यह पता चल जाए कि आप किस बात का जवाब दे रहे हैं या ग्रुप चैट में किससे बात कर रहे हैं।

कई बार होता है कि सामने वाला बहुत से मेसेज भेज देता है। ऐसे में आप उसकी किसी बात का वक्त पर जवाब नहीं दे पाते। जब तक आप रिप्लाई करते हैं, वह भूल जाता है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। कई बार ग्रुप चैट में यह ही पता नहीं चलता कि कौन किससे बात कर रहा है। मगर वॉट्सऐप के नए फीचर ने यह समस्या सुलझा दी है।

शुरुआत में ऐंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में यह नया फीचर देखा गया था। अब कंपनी ने ऐंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए यह फीचर देना शुरू कर दिया है। अगर आप यह फीचर इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो अपना ऐप अपडेट करें या फिर थोड़ा इंतजार करें। ऐंड्रॉयड बीटा ऐप पर इसने विडियो कॉलिंग फीचर भी टेस्ट किया था। पिछले दिनों GIF सपॉर्ट भी डाला था। इसके साथ कंपनी ने वॉट्सऐप वेब पर डॉक्युमेंट्स शेयर करने का भी फीचर दिया। कंपनी विंडोज़ और OS X के लिए ऐप भी लॉन्च कर चुकी है।