जरा संभलकर यूज करें वाट्सएप का ये फीचर!

नई दिल्ली (1 नवंबर): अगर आप सोशल मीडिया साइट वाट्सएप यूज करते हैं तो इसके एक फीचर का उपयोग जरा संभलकर करें। हम बात कर रहे हैं वाट्सएप के उस फीचर की, जो गलत मैसेज जाने पर डिलीट का ऑप्शन देता है।

आपको बता दें कि इस फीचर में समस्या यह है कि आप अगर मेसेज डिलीट करते हैं, तो रिसीव करने वाले के चैट बॉक्स में लिखा दिखेगा 'This message was deleted'और उस व्यक्ति की चैट सबसे ऊपर आ जाएगी, जैसे नया मेसेज आने पर आ जाती है। यानी, आप सिर्फ वह मिटा सकते हैं जो आपने लिखा था। लेकिन, सामने वाला यह तो जान ही जाएगा कि आपने कुछ-न-कुछ लिखा था।

वॉट्सऐप के इस फीचर का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। लेटेस्ट अपडेट में आए 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर के तहत आप अपने भेजे किसी भी मेसेज को दूसरों के फोन से भेजने के 5 मिनट के अंदर-अंदर डिलीट कर सकेंगे। इनमें से डिलीट को चुनें। इसके बाद आपको तीन और विकल्प दिखेंगे, 'डिलीट फॉर मी', कैंसल और 'डिलीट फॉर एवरीवन'।

अगर आप पहला विकल्प चुनते हैं, तो वह मेसेज सिर्फ आपके फोन से डिलीट होगा मेसेज पाने वाले के नहीं। अगर कैंसल चुनते हैं तो कहीं से भी डिलीट नहीं होगा लेकिन अगर आप डिलीट फॉर एवरीवन चुनते हैं तो वह आपके और मेसेज रिसीव करने वाले दोनों के फोन से हट जाएगा।