वॉट्सएप यूजर्स के लिए बुरी खबर, देने होंगे पैसे!

नई दिल्ली (6 सितंबर): भारत में करोड़ों की तादाद में लोग सोशल नेटवर्किंग एप वॉट्सएप का प्रयोग करते हैं, ऐसे में यह खबर उनको निराश कर सकती है। क्योंकि वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक रिपोर्ट छापी है जिसमें इस बात से जुड़ी जानकारी दी गई है कि वॉट्सण्‍प अपने अपने यूजर्स से चार्ज वसूलेगा।

वॉट्सएप की एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा गया है कि वह अब कुछ नए फीचरों की टेस्टिंग करेगी, जिससे लोगों को उस वक्त कंपनियों से संवाद करने में आसानी होगी जब वे भी वॉट्सएप पर आ जाएंगी। ब्लॉग पोस्ट में आगे लिखा है, 'हम छोटी कंपनियों को फ्री वॉट्सएप बिजनस ऐप देकर नए टूल्स तैयार कर उनकी टेस्टिंग कर रहे हैं और बड़ी कंपनियों जैसे एयरलाइन्स, ई-कॉमर्स साइटों और बैंकों के लिए तैयारी कर रहे हैं जो इस प्लैटफॉर्म से ग्राहकों के बड़े बेस से संवाद स्थापित कर पाएंगी।'

वॉट्सएप ने एक पाइलट प्रोग्राम शुरू किया है जिसमें किसी बिज़नस कॉन्टैक्ट के नाम के आगे एक हरा बैज नज़र आएगा, जिससे पता चलेगा कि वॉट्सऐप ने उक्त बिजनस सर्विस को वेरिफाई कर दिया है। कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर मैड इडेमा ने वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए एक इंटरव्यू में माना है कि आगे जाकर वे कंपनियों से इस सर्विस के लिए पैसा लेंगे। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने मार्च में खबर दी थी कि वॉट्सएप ग्राहक बनाने के एवज में कंपनियों से पैसा लेने की तैयारी कर रही है।