जल्द आएगा WhatsApp का नया ऐप, जानें इसकी खासियत

नई दिल्ली ( 8 दिसंबर ): दुनिया में चैटिंग के लिए मशहूर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक नया ऐप लाने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी स्टैंडअलोन ऐप पर काम कर रही है जो एशिया के लिए होगा। बिजनेस में कस्टमर्स के साथ बातचीत करने के लिए बड़े स्तर पर WhatsApp का इस्तेमाल किया जाता है, खासतौर से एशिया में। इसी को ध्यान में रखते हुए WhatsApp बिजनेस के लिए एक ब्रांड न्यू ऐप लाने वाली है। बताया गया है कि कैसे आप नॉन वैरिफाइड और वैरिफाइड बिजनेस अकाउंट्स की पहचान करें। इससे पहले कंपनी ने एक बिजनेस टूल लॉन्च किया है जिसके जरिए यूजर्स सीधे कंपनियों से सपोर्ट ले सकते हैं या जरूरी जानकारियां व्हाट्सऐप के जरिए आपके साथ शेयर कर सकती हैं। 

व्हाट्सऐप की आधिकारिक वेबसाइट पर FAQ जारी किया गया है जिसमें बिजनेस अकाउंट से जुड़े सवालों के जवाब हैं। वेबसाइट पर कहा गया है, ‘किसी बिजनेस के साथ चैटिंग करते वक्त आप कॉन्टैंक्ट का प्रोफाइल देख सकते हैं और समझ सकते हैं कि वो कौन सा अकाउंट इस्तेमाल करते हैं’।  

व्हाट्सऐप के मुताबिक ग्रीन चेकमार्क बैज वाले ब्रांड अकाउंट को ऑथेन्टिक माना जाता है। कंपनी ने कहा है, ‘जिस अकाउंट में ग्रे सवालिया निशन बना है इसके मतलब ये है कि यह प्रोफाइल व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप यूज कर रहा है, लकिन इसे व्हाट्सऐप ने ना तो कनफर्म किया है और ना ही इसे वेरिफाइ किया गया है’।

रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप का यह स्टैंडअलोन ऐप अभी टेस्टिंग के फेस में है और जल्द ही इसे व्हाट्सऐप बिजनेस के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। प्ले स्टोर के डिस्क्रिप्शन में कहा गया है, ‘टेस्ट पार्टनर के तौर पर व्हाट्सऐप बिजनेस को जांचने के लिए दिया गया है ताकि आप अपने अनुभव को शेयर करें ताकि प्रोडक्ट को और बेहतर किया जा सके’।