सावधान: WhatsApp के कारण आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन हो सकता है क्रैश !

नई दिल्ली (09 मई): अगर आप व्हाट्सएप यूजर हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। दरअरल इन दिनों इन दिनों एक बग या वायरस तेजी से वायरल हो रहा है। इस बग या वायरस के खोलते ही आपका व्हाट्सएप क्रैश हो सकता है। यहां तक की इस बग के कारण एंड्रॉयड स्मार्टफोन भी क्रैश हो रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस तरह की कई शिकायतें सामने आई हैं। इस मैसेज एक एक कोड भेजा जा रहा है, जिसे टैप करने पर व्हाट्सएप ओवरलोड हो जाता है और कई बार आपके स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम भी, जिससे स्मार्टफोन क्रैश हो जाता है। ये बग उस वक्त सामने आया है जब व्हाट्सएप इंस्ट्रैंट मैसेज में नया फीचर जोड़ने जा रही है। व्हाट्सएप इस वक्त फेसबुक व इंस्टाग्राम वीडियो प्ले करने को लेकर पिक्चर इन पिक्चर मोड जोड़ने वाली है।  

बता दें कि ऐसे मैसेज नए नहीं हैं और सिर्फ एंड्रॉयड तक सीमित नहीं है। यहां तक कि आईमैसेज भी इस बग से बच नहीं पाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये व्हाट्सऐप का दो तरह का मैसेज है, जो फोरवार्ड किया जा रहा है। एक में ब्लैक डॉट है, जो वॉर्निंग के साथ आता है जो यूज़र के ज़ेहन में टैप करने की उत्सुकता जगाता है। दूसरा 'खतरनाक' मैसेज, जो लोगों के फोन व व्हाट्सऐप को नुकसान पहुंचा रहा है, वह पिछले मैसेज जैसी किसी भी चेतावनी के साथ नहीं आता है। मैसेज में कुछ स्पेशल कैरेक्टर हैं, जो दिखते नहीं हैं लेकिन टेक्सट बिहेवियर को बदल देते हैं।