बोले मुकेश अंबानी, चीन जहां 30 साल में पहुंचा, वहां भारत 10 साल में पहुंचेगा

नई दिल्ली ( 21 जुलाई ): रिलायंस इंडस्ट्रीज की शुक्रवार को 40वीं सालाना जनरल मीटिंग (AGM) हुई। रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एजीएम को संबोधित करते हुए कई अहम बातें कहीं। उन्होंने शून्य मूल्य वाले 4जी जियो फोन को लांच करने के साथ ही भारतीय अर्थव्यवस्था व उसकी असीम संभावनाओं के बारे में कई बड़ी बातें कहीं। उन्होंने कहा पश्चिम जहां 300 साल में पहुंचा, चीन 30 साल में पहुंचा, हम (भारत) उस जगह पर मात्र अगले 10 सालों में पहुंच जायेंगे।

मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत में यह क्षमता है कि उसकी मौजूदा 2.25 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी अगले दशक में छह ट्रिलियन डॉलर की हो जाये। उन्होंने कहा कि रिलायंस चौथी औद्योगिक क्रांति में हिस्सेदारी के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि आने वाले दशक में भारत व दुनिया की अर्थव्यवस्था में बड़े उथल-पुथल होंगे।
 
उन्होंने कहा कि जब देश अपना 80वां स्वतंत्रता दिवस मनायेगा तब हम दुनिया की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में शामिल हो जायेंगे। ध्यान रहे कि अगले महीने देश अपना 70 स्वतंत्रता दिवस मनायेगा। रिलायंस इंडस्ट्री देश की सबसे बड़ी टैक्स पेयर कंपनी है. कंपनी ने पिछले साल 8, 880 करोड़ रुपये टैक्स चुकाया था।