महान खिलाड़ी ब्रायन लारा अस्‍पताल में भर्ती, सीने में दर्द की शिकायत

lara

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 जुलाई):  वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा को मुंबई में परेल के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती किया गया है। ब्रायन लारा को सीने में दर्द की शिकायत की चलते अस्पताल में भर्ती किया गया है। अस्पताल कुछ देर में ब्रायन लारा की स्थिति को लेकर स्टेटमेंट जारी करेगा। ब्रायन लारा वेस्टइंडीज के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। कहा जा सकता है कि सर डोनाल्ड ब्रेडमैन के बाद लारा ही एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने बड़े बड़े स्कोर बनाए हैं। 

स्टार स्पोटर्स के कमेंटेटर लारा ने कहा था,‘‘ विराट कोहली के बाद राहुल भारत का दूसरा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। उसने आईपीएल में भी पारी का आगाज किया था ।’’ उन्होंने कहा,‘‘ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले ही मास्टरस्ट्रोक लगाया क्योंकि पारी की शुरूआत में गड़बड होने पर वह आकर संभाल ले।’’ 

बता दें कि ब्रायन लारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक जड़ने का अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है। उनके अलावा ये उपलब्धि डॉन ब्रैडमैन, क्रिस गेल और वीरेंद्र सहवाग के ही नाम दर्ज है। लारा ने 1994 में इंग्लैंड के खिलाफ 375 रन और 2004 में इसी टीम के खिलाफ 400 रन की अविजित पारी खेली थी। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर (400 नाबाद) और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर (501 नाबाद) का रिकॉर्ड दर्ज है।