वेस्ट इंडीज के इस तेज गेंदबाज ने क्रिकेट बोर्ड पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली(4 मई): वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज रवि रामपाल ने विंडीज क्रिकेट के बारे में संगीन आरोप लगाए हैं। रामपॉल ने चयनकर्ताओं पर चेहरा देखकर टीम चुनने का आरोप लगाया है।

रामपॉल ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में चयनकर्ताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले साल अगस्त में मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता था लेकिन बोर्ड ने भारत का दौरा बीच में खत्म कर दिया। मेरा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया गया और मुझे 50 ओवर वर्ल्ड कप के संभावितों से भी बाहर कर दिया गया। मेरा पूरे साल चयन नहीं हुआ। इसकी वजह से मैं बाहर क्रिकेट खेलने चला गया।

31 साल के रामपॉल ने वेस्ट इंडीज के लिए अपना आखिरी टेस्ट नवंबर, 2012 में और वनडे नवंबर, 2015 में खेला था। रामपॉल आगे कहते हैं कि एक बार मुझे चयनकर्ता ने कहा कि तुम अच्छी गेंदबाज़ी करते हो इसका कोई मतलब नहीं है। तुम टीवी पर कैसा दिखते हो, ये मायने रखता है। तुम खराब दिखते हो इसलिए तुम्हारा चयन नहीं हुआ।

हालांकि रामपॉल ने चयनकर्ता के नाम का खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा कि वो अपने आपको फिट रखने की पूरी कोशिश करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। रामपॉल ने वेस्ट इंडीज टीम में वापसी की कोशिश छोड़ दी है और इंग्लिश काउंटी सर्रे के साथ दो साल के करार पर खेल रहे हैं। नियम के मुताबिक इस दौरान वो अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल सकेंगे।