टूट गया पाकिस्तान का सपना, वेस्ट इंडीज ने आखिरी टेस्ट में धोया

नई दिल्ली(3 नवंबर): वेस्ट इंडीज को 3-0 से हराने का सपना पाकिस्तान का टूट गया। सीरीजे के आखिरी टेस्ट में वेस्ट इंडीज ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। हालांकि पाकिस्तान ने सीरीज 2-1 से जीत ली। दोनों पारियों में शानदार पारी खेलने वाले वेस्ट इंडीज के ओपनर ब्रैथवेट को मैन ऑफ दे मैच का पुरस्कार मिला, वही पाक के लेग स्पिनर याशिर शाह को मैन ऑफ सीरीज का अवॉर्ड मिला।

- अपने घर के बाहर विडींज की पाक पर 1990 के बाद पहली टेस्ट जीत है।  

- चौथी पारी में मिले 153 रनों के आसान लक्ष्य को वेस्ट इंडीज ने पांच विकेट खोकर पा लिया।  

- लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्ट इंडीज अपनी दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं कर सका और 100 रन के भीतर उसके पांच विकेट गिर चुके थे। 22.4 ओवरों में 67 रनों पर पांचवां विकेट गंवाने के बाद कैरेबियाई टीम पर हार का खतरा मंडराने लगा था, लेकिन इसके बाद शुरू से क्रीज पर डटे हुए क्रेग ब्राथवेट (नाबाद 60) को शेन डाउरिच (नाबाद 60) का साथ मिला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 87 रनों की नाबाद साझेदारी की।  

- वेस्ट इंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने पांच और बीशू ने तीन विकेट चटकाए और पाकिस्तान की दूसरी पारी 208 रनों पर समेट दी।

- पहली पारी के आधार पर 56 रनों की बढ़त लेने वाली कैरेबियाई टीम को इसके बाद चौथी पारी में जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य मिला। 
- पाकिस्तान ने पहली पारी में समी असलम (74), यूनिस खान (51), मिस्बाह उल हक (53) और सरफराज (51) की बदौलत 281 रन बनाए थे। जिसके जवाब में वेस्ट इंडीज ने ब्राथवेट (नाबाद 142), रॉस्टन चेस (50) और डाउरिच (47) की बदौलत 337 रन बनाए।